महिला की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती है? | Mahila ki kitani umra tak sambandh banane ki ichchha hoti hai

महिला की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं – कहतें हैं के मन की कोई सीमा नहीं होती। ऐसे ही सेक्स एक ऐसी चीज है जिससे कभी किसी का मन नहीं भरता। महिलायें भले ही कहें ना, पर सम्बन्ध बनानें की इच्छा उनमे पुरषो से ज्यादा होती है. 

वैसे देखा गया है के जैसे जैसे महिलाओ की उम्र बढ़ती है उनमे सम्बन्ध बनाने की इच्छा कम होती जाती है. पर इसकी कई सारी वजह है. एक उम्र के साथ शरीर का साथ ना देना। उम्र बढ़ने के साथ बिमारिओं का बढ़ जाना। पार्टनर का मन ना होना जैसी और भी कई चीजे।  

ऐसी भी कई महिलायें हैं जो 60 साल से ज्यादा होने पर भी सम्बन्ध बनाना जारी रखती हैं. 

शोध कहतें हैं के सम्बन्ध बनाना स्वास्थ के लिए लाभदायक है. जो इंसान बढ़ती उम्र में भी सम्बन्ध बनाना जारी रखता है, उसको हार्ट से सम्बंधित बीमारियां कम होती है. क्यूंकि सम्बन्ध बनाने से हमारे खून का प्रवाह बढ़ता है. और दिल भी तेज तेज डरकता है. जिससे दिल से जुडी बीमारी कम होती हैं.

अगर आपको भी जानना है के महिला की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं? तो आगे पढ़ना जारी रखें। क्यूंकि इस पोस्ट में हम आगे यही जानेंगे के महिला की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं?

महिला की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं?

एक शोध में 16 से 75 साल की 8 हजार महिलाओं को अध्ययन में शामिल किया गया। इसके बाद काफी शोध करने के बाद यह निष्कर्ष निकला कि 16 से 40 साल की उम्र में महिलाये काफी ज्यादा सम्बन्ध बनाती हैं। वैसे तो 55 से 60 की उम्र तक महिलाओं में संबंध बनाने की इच्छा होती है, लेकिन 45 से 52 साल की उम्र में शरीर में अचानक से बढ़ती हुई बीमारीओं के कारन महिलाओं की सेक्स लाइफ को काफी प्रभावित करते हैं।

लेकिन इसके बावजूद ज्यादातर महिलाएं अब भी 66 या उससे ज्यादा की उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा रखती हैं। लेकिन 70 साल की उम्र के बाद बहुत कम महिलाएं नियमित सम्बन्ध बना पाती हैं या बहुत ज्यादा सक्रिय रहती हैं। हालांकि, विदेशों में 75 वर्ष या उससे अधिक उम्र की महिलाएं यौन रूप से सक्रिय हैं और संबंध बनाना चाहती हैं।

Read Also –

पेनिस को ताकतवर बनाने के उपाय

औजार मोटा और लंबा करने के आसान तरीके

पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला

20 से 40 उम्र की महिलाओं में सम्बन्ध बनाने की इच्छा कैसी होती हैं?

20 से 40 उम्र की महिलाओं में सम्बन्ध बनाने की इच्छा सबसे ज्यादा होती है. क्यूंकि इस उम्र में उनमे सबसे ज्यादा हार्मोनल बदलाव आते हैं. और जवानी इसमें सबसे ज्यादा प्रभाव डालती है. इस उम्र में महिलाओं की सम्बन्ध बनाने की इच्छा इच्छा सबसे ज्यादा होती है. इस उम्र में आकर उन्हें अधिक सेक्स करना भी पसंद होता है और वह इस उम्र में आकर ही जल्द से जल्द किसी रिश्ते में आना पसंद करती हैं।

पुरषो में कितनी उम्र में सम्बन्ध बनाने की इच्छा सबसे ज्यादा होती हैं

20 की उम्र में पुरषो में सम्बन्ध बनाने की इच्छा सबसे ज्यादा होती हैं. जिसका कारन है के टेस्टोस्टेरोन नाम के हार्मोन का जयदा होना इस उम्र में. आमतौर पर ये 20 की उम्र में हमारे शरीर में अधिक होता है इसलिए इस उम्र में  सम्बन्ध बनाने की इच्छा सबसे ज्यादा होती हैं

गर्भावस्था के दौरान महिलाओं में सम्बन्ध बनाने की इच्छा कैसी होती हैं

गर्भावस्था के दौरान महिलाओं में हॉर्मोन बहुत तेजी से बढ़ते हैं, यही कारन है के इस समय महिलाओं में सम्बन्ध बनाने की इच्छा तेज होती है. ख़ास तोर पर 3-4 महीने में. इस समय भी महिलायें काफी ज्यादा सम्बन्ध बनातीं हैं.

अगर आपको भी गर्भावस्था के दौरान सम्बन्ध बनाने की इच्छा ज्यादा होती है तो आप भी अपने डॉक्टर से सलाह लेकर सम्बन्ध बना सकती हैं.

पुरुष की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं 

पुरषों की 70-80 साल तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं. लेकिन इस उम्र तक आते आते आपका शरीर और लिंग आपका साथ नहीं दे पाता।

Read Also –

सुबह सम्बन्ध बनाना क्यों होता है फायदेमंद

क्यों महिलाओं का बढ़ती उम्र में संबंध बनाने का मन नहीं करता

प्रतिदिन शारीरिक सम्बन्ध बनाने के क्या फायदे हैं

निष्कर्ष 

आज के पोस्ट में हमने जाना के महिला की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं. (Mahila ki kitani umra tak sambandh banane ki ichchha hoti hai). अगर आपकी उम्र भी ज्यादा है और आपकी भी सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं तो इसमें कोई गलत बात नहीं है. जैसे खाना हमारे शरीर की एक जरूरत है. ठीक ऐसे ही सम्बन्ध बनाना भी एक जरूरत है. और इसके कोई नुक्सान नहीं है. 

आपको कोई भी सवाल पूछना हो तो आप नीचे हमे कमेंट में पूछ सकते है.

Spread the love

Leave a Comment