(7 हजार रुपए तक रोज) WazirX से पैसे कैसे कमाए | WazirX Se Paise Kaise Kamaye

WazirX Se Paise Kaise Kamaye – दोस्तों आज के पोस्ट में हम जानेंगे के WazirX से पैसे कैसे कमाए। अगर आप भी cryptocurrency में इन्वेस्ट करना चाहते हैं या फिर cryptocurrency से पैसे कामना चाहते हैं तो WazirX आपके लिए एक अच्छा प्लेटफार्म है cryptocurrency से पैसे कमाने का.

आज के समय में सब कोई cryptocurrency जैसी Bitcoin, Ethereum, Dogecoin जैसी cryptocurrency में invest कर रहे है. क्यूंकि यहाँ पर ROI ही इतनी अच्छी है. कितने ही ऐसे Crypto Coin हैं जिनमे लगाये हुए 1000 रुपए कुछ ही सालो में या महीनो में लाखो बन जाते हैं.

अगर आप भी crypto currency से पैसा कामना चाहते हैं तो आपके पास काफी सारे तरीके हैं cryptocurrency से पैसे कमाने के.

ऐसे ही कुछ तरीके आज हम आपको बताएँगे। जो आप WazirX की मदद से होंगे।

WazirX से पैसे कमाने के काफी सारे तरीके हैं, जैसे bitcoin या किसी और coin को Buy और sell करके पैसे कमाए, WazirX को refer करके पैसे कमाए, WazirX में cryptocurrency को Hold करके पैसे कमाए।

और इसी के साथ हम WazirX के बारे में भी जानेंगे।

आज हम जानेंगे के WazirX क्या है, WazirX से पैसे कैसे कमाए, WazirX से refer करके पैसे कैसे कमाए। 

WazirX Kya Hai? – WazirX क्या है?

WazirX एक क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज और वॉलेट है जिसकी स्थापना 2018 मे की गयी थी. WazirX का हेड ऑफिस मुंबई में है. आज के समय में WazirX भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला Cryptocurrency Exchange है. क्यूंकि ये चलाने में बहुत ही आसान है. 

दोस्तों अगर आपके लिए क्रिप्टो करेंसी नया है और आप नहीं जानते के इनमे कैसे इन्वेस्ट किया जाए, कैसे ख़रीदा या बेचा जाए. तो वो भी हम आपके आगे बतायंगे।

अगर आपने पहले कभी shares में इन्वेस्ट किया हो तो आप जानते होंगे के हम किसी भी शेयर को खरीदने के लिए किसी एक प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हैं. जैसे Upstocks, Zerodha. इन apps की मदद से हम shares को खरीद सकते हैं और बेच सकते है.

ठीक ऐसे ही WazirX की मदद से हम Cryptocurrency में इन्वेस्ट करते हैं. यहाँ पर हम कोई भी coin खरीद सकते हैं और बेच सकते हैं. या फिर Hold कर सकते हैं लॉन्ग टर्म के लिए.

WazirX की सबसे अच्छी बात ये है के ये  P2P Crypto Transaction Allow करता है जिसकी मदद से किसी भी क्रिप्टो करेंसी को खरीदना बहुत ही आसान है. 

WazirX का अपना एक Crypto Coin भी है जिसका नाम WRX Coin है. 

WazirX क्या है पूरा article detail में पढ़ने के लिए आप हमारा ये पोस्ट पढ़ सकते हैं जिसमे हम डिटेल में बताया है के WazirX क्या है और WazirX में अकाउंट कैसे खोले, WazirX KYC कैसे करे.

WazirX P2P Kya Hai ? – WazirX P2P या है और कैसे काम करता है.

WazirX P2P की फुल फॉर्म है Peer to Peer है. WazirX P2P की मदद से आप USDT में buy और sell कर सकते हैं. इसका मतलब है के आप अगर कोई भी coin खरीदना चाहते हैं तो वो डायरेक्ट अपने रुपए से ही खरीद सकते हैं. और बेचना चाहते हैं तो भी. आपको अपना कॉइन बेचना है और आपका पैसा USDT से कन्वर्ट होकर रुपए में बदल जायगा। और आपके बैंक खाते में आ जायगा जब भी आप उसको निकलना चाहते हैं.

WazirX P2P 24×7 चलने वाली सर्विस है. जो की बिलकुल legal और सुरक्षित है.

चलिए अब आगे जानते हैं के WazirX से पैसे कैसे कमाए। ऐसे कौन कौन से तरीके हैं जिनकी मदद से आप WazirX से पैसे कमा सकते है.

WazirX Features – WazirX की विशेस्ताएं?

  • WazirX को चलना बहुत आसान है.
  • WazirX में पैसा डालना और निकलना आसान है.
  • WazirX में ट्रेडिंग करने के लिए app और website दोनों का ही ऑप्शन है.
  • Trading फीस काफी कम है.
  • Refer कमीशन काफी अच्छा है.
  • बिलकुल Secure App है.  

WazirX  से पैसा कैसे कमाए? – WazirX Se Paise Kaise Kamaye?

WazirX  से पैसे कमाने के दो तरीके हैं जिसकी मदद से आप WazirX से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं.

लेकिन WazirX से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपके पास WazirX का अकाउंट होना जरूरी है. क्यूंकि जो भी पैसे आप कमाएंगे वो इसी WazirX की app के अंदर आयंगे जिनको बाद में आप अपने बैंक अकाउंट में निकाल सकते हैं.

WazirX में अकाउंट बनाने के लिए नीचे दिए गए Button पर क्लिक करें।

आपके पास कोई सा भी फोन हो Android या फिर Apple. WazirX की app दोनों तरह के ही फोन में चलती हैं. तो आप आराम से WazirX को अपने फोन में चला सकते हैं.

जैसे ही आप ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके WazirX में अपना अकाउंट खोल लेते हैं तो फिर आपके पास दो option होंगे WazirX से पैसे कमाने के.

पहला तरीका WazirX में Cryptocurrency में निवेश करके।

दूसरा तरीका WazirX refer and earn करके।

आगे हम दोनों तरीको को डिटेल में बतायंगे और जानेंगे के WazirX से पैसे कैसे कमाए।

WazirX में Cryptocurrency में निवेश करके पैसे कैसे कमाए?

WazirX से पैसे कमाने का पहला तरीका है WazirX में crypto currency में invest करके। मतलब के Crypto Coins जैसे Bitcoin, Ethereum, Ripple, Binance Coin, और Dogecoin जैसे में crypto coins में आपको निवेश करना है.  वैसे इनसे अलग भी बहुत सारे crypto coins है जिनमें आप निवेश कर सकते हैं.

अब बात आती है इन coins की मदद से पैसे कैसे कमा सकते हैं. Crypto Coins से भी पैसे कमाने के दो तरीक हैं. पहला Trading करके और दूसरा Invest करके।

1. WazirX में Cryptocurrency में Trading करके पैसे कैसे कमाए?

Cryptocurrency में ट्रेडिंग करके पैसे कमाना एक सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला तरीका है. इसमें हम किसी भी crypto coin को खरीदते हैं और जब उसके दाम बढ़ जाते हैं तब उसको बेच देते हैं. और यही प्रोसेस हम बार बार करते हैं. सस्ते दामों में coins को खरीदते हैं और जब उसके दाम बढ़ जाते हैं तो बेच देते हैं.

ये ठीक उसी प्रकार होता है जैसे हम shares को खरीदते और बेचते हैं. बस फर्क इतना है के shares हम किसी कंपनी के खरीदते हैं और Cryptocurrency में हम coins को खरीदते हैं.

जैसे shares को खरीदने और बेचने में कुछ फीस ली जाती है ठीक उसी तरह crypto को buy sell करने में भी एक फीस ली जाती है जो की बहुत ही कम होती है.

लेकिन ट्रेडिंग करने से पहले आपको trading के बारे में सब कुछ जान लेना बहुत ही जरूरी है तभी ट्रेडिंग को शुरू करें। वरना ट्रेडिंग में loss होने के chance बहुत ही जायदा होते हैं.

ये था पहला तरीका WazirX से पैसे कमाने का. आगे जानते हैं दूसरा तरीका WazirX से पैसे कैसे कमाए।

2. Cryptocurrency में Invest करके पैसे कैसे कमाए?

अगर आप Cryptocurrency से पैसे कामना चाहते हैं तो एक तरीका ये है के आप  Cryptocurrency में invest करें। 

Cryptocurrency में invest करके पैसे कमाने के लिए आपको कुछ अच्छे Coins को खरीद long term में invest करना है. मतलब के खरीद के लम्बे समय के लिए छोड़ देना है. धीरे धीरे आपके Coins की वैल्यू बढ़ती जायगी और आपका पैसा भी बढ़ता जायगा। जब आपको लगे के अब value काफी high हो गयी है तब आप अपने coins को बेच सकते हो. 

और फिर जब coins की value नीचे आय तब फिर खरीद सकते हो.

Long Term में invest करने से ये फायदा होता है के आपके इन्वेस्ट किये हुए पैसे कुछ ही महीनो में या सालो में 4 -5 गुना तक बढ़ जाते हैं. 

अगर आपको इसका Example चाहिए तो आप Doge Coin का ले सकते हैं. Doge Coin कुछ ही महीनो में अपनी वैल्यू से 10 गुना हो गया था.

एक समय Doge Coin 5 रुपए का था और एकदम से कुछ ही महीनो में ये 55 रुपए तक पहुंच गया था.

मान ले आपने 10 हजार रुपए के Doge Coin 5 रुपए के हिसाब से लिए. तो आपके पास कुल 2000 Doge Coin थे. 

अब जब Doge Coin का price 55 रुपए चला गया और अपने तब अपने 2000 Doge Coin 55 रुपए के हिसाब से बेचे तो आपके लगाए हुए 10 हजार रुपए 1 लाख 10 हजार रुपए बन गए.

इसी लिए Cryptocurrency में Invest करना फायदे मंद भी है और Risk Free भी है.

अब आगे जानते हैं Wazirx से पैसे कमाने का दूसरा तरीका। 

WazirX Refer & Earn करके पैसे कैसे कमाए? – WazirX me paise kaise kamaye

Wazirx से पैसे कमाने का दूसरा तरीका है Wazirx app को दुसरो के साथ Refer करके पैसे कामना। इस तरीके में आप Wazirx App को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करके पैसे कमा सकते हैं.

इसके लिए भी आपके पास Wazirx का अकाउंट होना जरूरी है. Wazirx में अकाउंट खोलने के बाद आपको एक Unique Refer Link मिलेगा। आपको इसी लिंक को दुसरो के साथ share करना है. और फिर जब भी कोई आपके इस लिंक से अपना Wazirx पर अकाउंट खोलेगा आपको उसके पैसे मिलेंगे।

साथ ही जब भी कोई Wazirx पर ट्रेडिंग करेगा तो उसका commission भी आपको मिलेगा। 

सबसे अच्छी बात ये है के यहाँ पर जो commission है वो बहुत ही ज्यादा है. जब भी कोई आपके refer की हुए लिंक से Wazirx पर अकाउंट खोलता है और उसके बाद Trading करता है या फिर इन्वेस्ट करता है तो आपको उसके किये गए trading का 50% तक commission मिलता है.

Wazirx Refer & Earn कैसे करें?

  • Wazirx Refer & Earn करने के लिए अपना Wazirx में अकाउंट खोले।
  • अपनी KYC पूरी करें।
  • अब Refer section में जाकर अपना unique लिंक को कॉपी करे.
  • अब अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।
  • आप अपने लिंक को Whatsapp, Youtube, Instagram, Blog, Podcast, और FB जैसे किसी भी paltfrom पर share कर सकते हैं.

Wazirx Refer & Earn से कितने पैसे कमा सकते हैं?

Wazirx Refer & Earn करके आप अच्छी खासी passive income कर सकते हैं. बस आपको अपने लिंक से और लोगो को Wazirx पर अकाउंट बनवाना है. और उनकी KYC पूरी करने के लिए बोलना है.

फिर जब भी वो Wazirx पर कुछ भी खरीदते हैं तो उसको कमिशन आपको मिलेगा। जिसको आप अपने अकाउंट में निकल सकते हैं या फिर खुद अपने लिए ट्रेडिंग या इन्वेस्ट कर सकते हैं.

जैसे की मैंने ऊपर बताया के Wazirx आपको 50% commission देता है. लेकिन ये कमिशन आपको WazirX के द्वारा ली जाने वाली 0.2% trading fee के ऊपर मिलता है. 

तो मान लो किसी ने आपके दिए हुए लिंक से Wazirx में अकाउंट खोला। और वहां पर trading करि. और Trading करने में उस इंसान ने WazirX  को 0.2% trading fee जो की 1000 बैठ रही है. तो WazirX आपको उसकी 1000 trading fees का 50% आपको दे देगा जो की 500 रुपए होता है.

अगर ऐसे ही रोज 2-4 लोग ट्रेडिंग करते रहे आपके refer link से तो आप रोज 2000 से लेकर 4000 रुपए कमा सकते हो.

अगर आपके Pass भी WazirX में अकाउंट नहीं है तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके आज ही WazirX  में अपना अकाउंट खोलें। और पैसे कामना शुरू करें।

निष्कर्ष 

तो दोस्तों आज हमने जाना के (WazirX Kya Hai) WazirX क्या है, WazirX Se Paise Kaise Kamaye, WazirX P2P Kya Hai और Wazirx Refer & Earn करके पैसे कैसे कमाए

अगर आपको पोस्ट अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करे. 

आपको इस पोस्ट से जुड़ा कोई भी सवाल पूछना हो तो नीचे कमेंट करें. 

Read Also –

कम समय में ज्यादा पैसा कमाने का तरीका

Online Paisa Kamane ki Website

Spread the love

Leave a Comment