गूगल क्या तुम मेरी आवाज निकाल सकती हो | Google Kya Tum Meri Awaj Nikal Sakti Ho 

गूगल से पूछे गूगल क्या तुम मेरी आवाज निकल सकती हो? Google Kya Tum Meri Awaj Nikal Sakti Ho और जाने गूगल क्या जवाब देती है? 

दोस्तों आजकल लोग गूगल से ना जाने क्या क्या सवाल करते है, लोगो को मजा आता है गूगल से सवाल करने में. लोग गूगल से तरह तरह के सवाल करते है. और गूगल भी आज के समय में इतना इंटेलीजेंट हो गया है के वो आपके सभी सवालो का सही सही जवाब देता है. गूगल आज के टाइम में बहुत स्मार्ट हो गया है, उसको पता है किस बात का क्या जवाब देना और कैसे देना है. आप गूगल से क्या जानना चाहते हैं. तो चलिए जानते हैं के जब आप गूगल से पूछेंगे के गूगल क्या तुम मेरी आवाज निकाल सकती हो तो उसका क्या जवाब मिलेगा आपको.  

गूगल से पूछे गूगल क्या तुम मेरी आवाज निकल सकती हो?

दोस्तों जब भी आप गूगल से पूछते है के गूगल क्या तुम मेरी आवाज निकल सकती हो तो गूगल के जवाब आता है नहीं मैं आपकी नक़ल नहीं उतार सकती, लेकिन आप जो भी बोलेंगे उसको दोहरा जरूर सकती हूँ

इसके लिए वो आपसे बोलेगी के बस इतना कहिये के मेरे बाद दोहराओ। फिर आप जो भी बोलेंगे वो आप बाद उसको दोहराने लगेगी. 

या फिर आपको गूगल असिस्टेंट कुछ और ऑप्शन देगी. जिसमे वो आपसे जानना चाहेगी के आप उससे क्या करवाना चाहते हैं. आप जिस भी ऑप्शन को सेलेक्ट करते है वो फिर उसी काम को करेगी. 

जैसे आज की न्यूज़ क्या है, आज का मौसम कैसा है, या आज किसका जन्मदिन है, मेरे गांव का नाम क्या है, मेरा मोबाइल नंबर क्या है.

तो आप जो भी सवाल गूगल से करते है वो आपको उसका सही जवाब हीदेती है.

दोस्तों क्या आपको पता है अब आप गूगल असिस्टेंट की आवाज भी बदल सकते है, गूगल असिस्टेंट में वॉयस कैसे चेंज करे जानने के लिए नीचे पढ़े.

गूगल असिस्टेंट में वॉयस कैसे चेंज करे?

पहले गूगल असिस्टेंट में आपको केवल 2 आवाजे ही सुनने को मिलती थी. एक पुरुष की और एक स्त्री की. लेकिन अब गूगल ने 3 नई पुरषो की आवाजे जोड़ी है और 3 नई स्त्रीओं की आवाजे जोड़ी है. तो सारी मिलकर आपके पास अब 8 आवाजे हो गयी है अपने गूगल असिस्टेंट में सेट करने के लिए. 

गूगल असिस्टेंट में वॉयस कैसे चेंज करे – 

  • गूगल असिस्टेंट शुरू करने के लिए आपको होम बटन को कुछ देर तक दबा के रखना है. 
  • अब ऊपर दाई तरफ दिख रहे नीले रंग के Drawer icon बॉक्स पर क्लिक करना है. जिसके बाद एक्स्प्लोर पैनल खुल जायगा. 
  • Explore पेज पर आने के बाद अब आपको दाईं तरफ तीन डॉट्स दिखाई देंगे. इन तीन डॉट्स पर क्लिक करें. 
  • अब आपकी सेटिंग खुल जायँगी. 
  • यहां पर आपको असिस्टेंट वॉयस (Assistant voice) सेलेक्ट करना होगा. 
  • अब आप यहां से Assistant की voice चूज़ कर सकते हैं. 
  • अब आप आप्शन में दिखाई दे रही आवाजों में से अपनी मन पसंद की आवाज़ को चुन सकते है. आप यहां voice का प्रीव्यू भी सुन सकते हैं. 
  • अब आपको यहाँ पर अपनी पसंद की आवाज को चुनना है बस.

गूगल आपकी आवाज निकलने के अलावा और क्या कर सकता है?

गूगल से आप और भी कई तरह की जानकारी प्राप्त कर सकते है, जैसे आज का मौसम कैसा है, आज का दिन कोनसा है, आज की न्यूज़ क्या है, तुम क्या कर सकती हो, गूगल मेरा नाम क्या है, टाइम कितना हो रहा है, जैसे कई और भी सवाल. 

यहाँ तक की अब आप गूगल असिस्टेंट की मदद से खाना आर्डर भी कर सकते है, शॉपिंग कर सकते हैं, अपने पसंद का गाना सुन सकते है, किसी को काल मिला सकते है या फिर मैसेज भी भेज सकते है.

गूगल वौइस् असिस्टेंट आपकी बहुत मदद करता है. आप गूगल असिस्टेंट की मदद से रास्ता भी पूछ सकते है जिससे वो आपको गूगल मैप्स से रास्ता दिखा देता है. 

निष्कर्ष 

तो दोस्तों आज हमने जाना के गूगल क्या तुम मेरी आवाज निकाल सकती हो, Google Kya Tum Meri Awaj Nikal Sakti Ho के बारे में. और साथ ही ये भी जाना के आप गूगल में अपनी पसंद की आवाज कैसे सेट करें. 

अगर आपको पोस्ट अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करे. 

आपको इस पोस्ट से जुड़ा कोई भी सवाल पूछना हो तो नीचे कमेंट करें.

Spread the love

Leave a Comment