आज लाइट कब तक आएगी और कितने बजे आएगी? | Aaj Light Kab Aayegi?

Aaj Light Kab Aayegi – दोस्तों अगर आपके एरिया में भी लाइट की बहुत दिक्कत है और अक्सर वहां लाइट चली जाती है और आपको पता नहीं रहता के लाइट कब आएगी तो आज के इस पोस्ट में हम आपकी इसी समस्या का हल लेकर आय हैं. आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे के आज लाइट कब आएगी, आज लाइट कितने बजे तक आएगी

आज के समय में बिना लाइट के एक मिनट काटना भी भरी होता है. चाहे गर्मी हो या सर्दी। और जब बिना बताये लाइट चली जाती है तो और भी बड़ी समस्या कड़ी हो जाती है. किसी के घर पर खाना नहीं बन पाता, तो किसी के बच्चे नहीं पढ़ पाते। या फिर किसी का ऑफिस का काम रुक जाता है.

अगर आप भी गूगल से पूछते हैं के गूगल लाइट कब आएगी तो उसका उतार आज हम आपको देंगे।

आज लाइट कब तक आएगी? – Aaj Light Kab Aayegi?

आज लाइट कब आएगी या फिर आज लाइट कितने बजे तक आएगी इसको जानने के दो तरीके हैं. जो की हम आपको आगे बतायंगे।

Aaj Light Kab Aayegi इसको पता करने के दो तरीके हैं –

पहला तरीका –

अगर आपके क्षेत्र में काफी जायदा लाइट जाती है तो आपको अपने फोन में लाइन मैन या फिर अपने पास के बिजली घर का नंबर सेव कर लेना चाहिए। फिर जब भी आपकी लाइट जाती है तब आप उनको फोन करके पूछ सकते हैं.

दूसरा तरीका –

आज लाइट कब आएगी जानने के लिए आपको अपने फोन में एक toll free नंबर को सेव कर लेना है. toll free नंबर है 1912. फिर जब भी आपके एरिया में लाइट जाती है तब आप इस नंबर ओर कॉल करके पूछ सकते हैं के आज लाइट कब तक आएगी।

Mobile Se Kaise Pata Kare Ki Light Kab Aaygi?

ऊपर बातये गए 2 तरीको के अलावा भी एक तरीका है जिससे आप पता कर सकते हैं के आज लाइट कब आएगी। अगर आपके पास स्मार्टफ़ोन है तब आपके लिए ये तरीका सबसे बैहतर हो सकता है.

Mobile Se Kaise Pata Kare Ki Light Kab Aaygi ये पता करने के लिए आपको अपने Smartphone में Urja Mitra App को डाउनलोड करना है. इनस्टॉल हो जाने के बाद इस एप्प पर बिजली विभाग से जुडी सारी जानकरी आपको मिल जायगी। 

Read Also –

Kam Samay Me Jyada Paisa Kamane Ka Tarika

India Mein Online Paise Kaise Kamaye

Instagram Se Paise Kaise Kamaye

Aaj Light Kitne Baje Aayegi

कई बार ऐसा होता है के हमारे घर के आस पास कोई तार टूट जाता जाता है, या फिर कोई ट्रांसफार्मर ख़राब हो जाता है, या फिर किसी के घर में बिजली से जुड़ा कोई काम करना होता है बिजली विभाग वालों को. ऐसे में वो कुछ देर का Shut Down लेते हैं. 

अगर आपके घर की बिजली भी एकदम से चली जाती है और आपको ये जानना है के आज लाइट कितने बजे तक आएगी तो ऐसे में आप अपने एरिया के बिजली घर में या लाइन से फोन करके पूछ सकते है के Aaj Light Kitne Baje Aayegi.

बिजली विभाग वालों ने जिस भी कारन की वजह से बिजली बंद करि होगी वो आपको बता देंगे। और आपको समय भी बता देंगे के आज लाइट कब आएगी और आज लाइट कितने बजे आएगी।

निष्कर्ष 

तो दोस्तों आज हमने जाना के आज लाइट कब आएगी (Aaj Light Kab Aayegi), और Mobile Se Kaise Pata Kare Ki Light Kab Aaygi, और साथ ही में ये भी जाना के Aaj Light Kitne Baje Aayegi कैसे पता करें।

अगर आपको पोस्ट अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करे. 

आपको इस पोस्ट से जुड़ा कोई भी सवाल पूछना हो तो नीचे कमेंट करें. 

Spread the love

Leave a Comment